place Current Pin : 822114
Loading...


शिवलिंग तोड़े जाने व मंदिर में प्रतिबंधित मांस फेंके जाने की घटना को लेकर भाजपा नेता ने घटना स्थलों का किया दौरा,ग्रामिणों से ली घटना की जानकारी

location_on रामगढ़ access_time 13-Nov-22, 05:56 PM

👁 614 | toll 416



Journalist Danish Patel check_circle 5.0 star
Public

■पुलिस प्रशासन टीम गठित कर घटनाओं की जांच कर दोषियों को जेल भेजेःकुंटू बाबु ■घटना को जो भी अफसर या पदाधिकारी दबाना चाहते हैं सरकार उनके उपर कार्यवाई करेंःकुंटु बाबू ■आम नागरिकों के दिल में पुलिस और प्रशासन के प्रति सम्मान बढे और आपसी वैमनस्यता खत्म हो: कुंटू बाबु गोला(रामगढ़)। गोला प्रखंड के बेटुल कलां गांव में बिते दिन शुक्रवार रात को हनुमान मंदिर में प्रतिबंधित मांस फेंके जाने व पिछले कुछ दिनों पूर्व शिवमंदिर का शिवलिंग तोड़े जाने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जानकारी पर प्रशासन का ढुलमुल रवैया से स्थानीय निवासियों में काफी रोष है। इसी को देखते हुए भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सांसद प्रतिनिधि एवं पूर्व रामगढ़ विधानसभा प्रत्यासी रणंजय कुमार उर्फ कुंटू बाबू ने रविवार को घटनास्थल का दौरा कर स्थानीय निवासियों से घटना की पूरी जानकारी ली। उपस्थित ग्रामीण महिलाओं ने कुंटू बाबू को बताया की उपद्रवियों ने न सिर्फ पूजा स्थल पर प्रतिबंधित मांस फेंका बल्कि आस पास के दो कुओं में भी प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा फेंक कर पीने योग्य पानी को खराब किया गया जिससे ग्रामीणों में काफी रोष है। कुंटू बाबू ने स्थिति से वाकिफ होने के बाद घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से वार्ता कर दोषियों को चिन्हित कर कड़ी सजा दिलवाने की बात की। इस घटना पर एक विज्ञप्ति के माध्यम से उन्होंने मीडिया को जानकारी दी की अभी कुछ दिन ही बीते हैं, छठघाट की साफ सफाई को लेकर एक विशेष समुदाय के लोगों द्वारा आपत्ति जताते हुए पत्थरबाजी की गई थी,उसके बाद छठ पूजा के दिन सुबह जिस रास्ते से छठव्रती घाट जाति है उस रास्ते पर असामाजिक तत्वों द्वारा मुर्गे की हड्डी और अंडे का छिलका सहित अन्य आपत्तिजनक सामान को फेंकने के साथ रास्ते पर जगह जगह पेशाब किया गया था जिसके कारण उपजे विवाद को शांत करते हुए बुद्धिजीवियों ने थाने में आवेदन दिया, पर आवेदन पर कार्यवाई करने और दोषियों को पकड़ने के बजाय प्रशासन के द्वारा हिंदू पक्ष पर हीं गंभीर धराओं में केस दर्ज कर असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ाया गया। जिसका हश्र ये हुआ की अब हिंदुओं के मंदिर को क्षतिग्रस्त करना और मांस फेंकने की घटना आए दिन देखने को मिल रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।आगे उन्होंने कहा झारखंड सरकार की तुष्टिकरन नीति के तहत असमाजिक तत्वों का मनोबल बढ गया।झारखंड सरकार के मंशा के अधीन पुलिस और प्रशासन काम करी रही हैं।न्याय की उम्मीद बहुत कम हैं।सरकार से मांग करते हुए कहा कि वैसे अफसरों या पदाधिकारियों को जो घटना को दबाने या कुचलने कोशिश कर रहे हैं उनको चिन्हित कर उनके उपर कार्यवाई किया जाय। अतः प्रशासन से निवेदन है की इन सभी घटनाओं के जांच हेतु एक टीम गठित कर दोषी व्यक्ति चाहे जो भी हो उसे पकड़ कर जेल भेजा जाए जिससे आम नागरिकों के दिल में पुलिस प्रशासन के प्रति सम्मान बढे और आपसी वैमनस्यता खत्म हो। इस मौके पर मुख्य रूप से राजेश ठाकुर,वासुदेव प्रजापति,गणेश स्वर्णकार,सूरज कुमार,महेंद्र प्रसाद,जुगल किशोर,विकाश मणी पाठक,अनिता देवी,बबिता देवी,फुलमनी कुमारी,मिलापो देवी,कलावती देवी,सीता देवी,फुलकुमारी देवी,राधा देवी,सुमित्रा देवी,दिगंबर महतो,राहुल बनर्जी,पवन प्रजापति,कपिलदेव महतो,हरिलाल महतो, बरतू महतो सहित ग्रामीण मौजूद थें।



More from Journalist Danish Patel :

चितरपुर के मारंगमर्चा गांव में मंडा पर्व का युवा समाजसेवी पीयुष चौधरी ने फीता काट कर किया उद्घाटन।

location_on चितरपुर
access_time 19-Apr-24, 11:15 AM

माँ छिन्नमस्ता इंटर कॉलेज, गोला के संस्थापक की 22 वीं पूण्यतिथि मनाई गई

location_on गोला
access_time 19-Apr-24, 11:11 AM

माँ छिन्नमस्ता इंटर कॉलेज, गोला के संस्थापक की 22 वीं पूण्यतिथि मनाई गई

location_on गोला
access_time 19-Apr-24, 11:11 AM

बिग ब्रेकिंग: गोला के वनांचल फैक्ट्री में मजदूरों के बीच लड़ाई, चाकू के वार से एक मजदूर गंभीर रूप से घायल,घटना के बाद फैक्ट्री में निर्माण कार्य बंद।

location_on गोला
access_time 25-Mar-24, 10:23 PM

गोला पुलिस और बरलंगा पुलिस ने निकाला फ्लैक मार्च,शांति और सद्भावना के साथ होली मनाने की अपील।

location_on गोला
access_time 25-Mar-24, 08:20 AM


Post News & Earn


गूगल प्ले से डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें। Get it on Google Play